ब्रिटेन के पाँच शीर्ष कर्मचारी प्रतिधारण रणनीति







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ब्रिटेन। पाँच शीर्ष कर्मचारी प्रतिधारण रणनीति आज नियोक्ताओं का सामना करना पड़ सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक को खोजने और अच्छे कर्मचारियों को रखे हुए है। यह लेख आपको अच्छा कर्मचारियों को बनाए रखने में मदद मिलेगी और एक स्थिर कार्यबल विकास होगा कि कुछ प्रभावी कर्मचारी प्रतिधारण रणनीति का वर्णन है। पहले कदम के कर्मचारियों को छोड़ क्यों समझने के लिए है। दूसरे उन्हें रहने के लिए पाने के लिए कर्मचारी प्रतिधारण रणनीति को लागू करने के लिए है। कर्मचारियों को छोड़ क्यों पांच मुख्य कारणों "यह doesn39, टी के आसपास यहाँ अच्छा लग रहा है।" यह कॉर्पोरेट संस्कृति और शारीरिक काम के माहौल के साथ क्या करने के लिए मुद्दों की संख्या किसी भी शामिल कर सकते हैं। "वे wouldn39, मैं चला गया तो टी मुझे याद आती है।" बहुत से लोग don39, टी व्यक्तिगत रूप से मूल्यवान लग रहा है। लोग don39 जब टी दुनिया can39 में, सारे पैसे लगे हुए या सराहना लग रहा है, उन्हें पकड़। "मैं don39; मैं अपना काम करवाने के लिए समर्थन की जरूरत है।" लोगों को एक अच्छा काम करना चाहता हूँ; वे उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं। एक ही समय में, ज्यादातर ने अपने मालिक won39 के रूप में हालांकि लग रहा है, उन्हें एक अच्छा काम करते हैं। कुंठा employee39 से अधिक है जब की दहलीज, वे छोड़ दें। उन्नति के लिए अवसर की कमी। एडवांसमेंट doesn39; जरूरी पदोन्नति मतलब टी। अधिक से अधिक बार, यह व्यक्तिगत और पेशेवर विकास का मतलब है। लोगों को वे आज कर रहे हैं की तुलना में बेहतर कल होना चाहते हैं। व्यक्तिगत विकास today39 में एक बहुत मजबूत चालक का गठन किया, कर्मचारियों, विशेष रूप से युवा पीढ़ी के साथ। कॉलेज के बाहर आने वाले लोगों को अक्सर अपने पहले कंपनी को चुनने के लिए प्राथमिक कसौटी के रूप में प्रशिक्षण की पहचान। उनके प्रशिक्षण विभागों निराश करने वाली कंपनियों को अच्छे लोगों को आकर्षित करने के क्रम में करने के लिए ऊपर पकड़ने का एक बहुत कुछ है। अपर्याप्त कर्मचारी मुआवजा। लोगों को उचित मुआवजा चाहते हैं, लेकिन - सबसे managers39 के विपरीत; विश्वासों - रहने या जाने के लिए तय है कि जब पैसा शायद ही पहले आता है। लोगों का एक निश्चित प्रतिशत हमेशा अधिक आय का पीछा करेंगे, लेकिन श्रमिकों के बहुमत के पहले गैर-मौद्रिक कारणों को देखो। कई अधिकारियों अभी भी लोगों के वेतन सब उनके रोजगार फैसलों पैदा करती है कि, "सोने के लिए जाते हैं," उस पुरानी धारणा से जुड़े हुए हैं। लेकिन सबसे अधिक भाग के लिए, लोगों को आगे बढ़ने और सीखने के लिए अवसरों के अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए और चुनौतीपूर्ण और रोचक परियोजनाओं पर काम करना चाहते हैं। वे मान्यता प्राप्त है और उनके प्रयासों के लिए सराहना की जा करना चाहते हैं। वे अपने समुदाय के लिए मूल्य कहते हैं कि कुछ का एक हिस्सा महसूस करना चाहते हैं। कर्मचारी बनाए रखने के लिए पांच रणनीतियाँ 1. काम के माहौल प्राथमिक कर्मचारी प्रतिधारण रणनीति बनाने और आकर्षित करती है बरकरार रखती है और अच्छे लोगों का पोषण होता है कि एक कार्यस्थल बनाए रखने के साथ क्या करना है। यह एक सुरक्षित कार्य वातावरण पर जोर दे और, स्पष्ट तार्किक और सुसंगत संचालन नीतियों और प्रक्रियाओं का निर्माण करने के लिए एक कंपनी के मिशन, संस्कृति और मूल्य प्रणाली विकसित करने से लेकर, मुद्दों के एक मेजबान शामिल हैं। पर्यावरण कर्मचारी प्रतिधारण रणनीति कार्यस्थल के तीन बुनियादी पहलुओं का पता: संगठन टिकी हुई है, जिस पर नैतिकता और मूल्यों नींव; उन मूल्यों की व्याख्या और दिन-प्रतिदिन के कार्यों में उन्हें अनुवाद कि नीतियों, और लोगों को काम में जो भौतिक वातावरण। समग्र लक्ष्य अपनी कंपनी के लोगों को काम करने के लिए आना चाहते हैं, जहां एक जगह बनाने के लिए है। पर्यावरण कर्मचारी प्रतिधारण रणनीति का एक नमूना निम्न शामिल हैं: अपने मिशन को स्पष्ट करें। एक मूल्यों बयान बनाएँ। सकारात्मक भावनाओं से संवाद। ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित रहना। निष्पक्ष और ईमानदार हो। परिवार की भावना पैदा करो। अखंडता को बढ़ावा देना। उप बराबर प्रदर्शन बर्दाश्त नहीं है। कार्यस्थल सुरक्षा पर जोर देते हैं। बैठकों की संख्या कम करें। काम मज़ाक उड़ाते हैं। ये कर्मचारी प्रतिधारण रणनीति सब एक तरह से या कॉर्पोरेट संस्कृति के लिए किसी अन्य रूप में संबंधित हैं। हालांकि, एक पर्यावरण के मुद्दे आराम से ऊपर बाहर खड़ा करने के लिए जाता है। पहले से कहीं अधिक, कर्मचारियों खुलापन और साझा जानकारी की एक संस्कृति चाहते हैं। वे कंपनी जा रहा है और क्या यह भविष्य में की तरह दिखेगा है जहां जानना चाहता हूँ। कैसे कंपनी को आर्थिक रूप से कर रही है? जहां यह बाजार में खड़े हैं? इन सबसे ऊपर, कर्मचारियों को उनके विशिष्ट नौकरियों चीजों की भव्य योजना में फिट हैं और वे क्या कर सकते हैं संगठन यह जाना चाहता है, जहां के लिए प्राप्त करने में मदद करने के लिए कैसे जानने पर जोर देते हैं। आप प्रबंधकों जानकारी साझा जहां एक खुले वातावरण में काम करते हैं, तो आप कम कारोबार दर की उम्मीद कर सकते हैं। अपने culture39 का आकलन करने की खुलेपन के स्तर पर, जैसे सवाल पूछते हैं: हमारे कर्मचारियों को कंपनी इस तरह की बिक्री, वित्तीय, रणनीति और विपणन के रूप में प्रमुख क्षेत्रों में क्या कर रही है कि कैसे जानते हैं? हम खुली किताब प्रबंधन (या कुछ और यह आ) को बढ़ावा देना है, या हम शीर्ष प्रबंधन टीम के बीच एक बारीकी से एकदम गोपनीय जानकारी रखने के लिए? कर्मचारियों हमारी दृष्टि, मिशन और मूल्यों को समझ में आया? हम स्पष्ट करते हैं और खुलेपन की संस्कृति का समर्थन करता है कि एक मूल्यों बयान है? हम एक नियमित आधार पर या केवल वार्षिक समीक्षा समय में प्रदर्शन प्रतिक्रिया दे? हम एक दूसरे के साथ जानकारी साझा करने के लिए व्यक्तियों और विभागों के लिए प्रोत्साहित करते हैं? एक नियमित आधार पर अपने लोगों की नब्ज ले लो। समय-समय पर, अपने लोगों को वास्तव में महसूस हो रहा है कि कैसे एक अधिक उद्देश्य दृश्य प्राप्त करने के लिए एक के बाहर तीसरे पक्ष में लाने के लिए। वे वास्तव में दृष्टि, मिशन और मूल्यों को पता है कि अगर बाहर का पता लगाएं। एक ही समय में, कर्मचारियों को कंपनी के प्रदर्शन कर रहा है कि कैसे और कहाँ जा रहा है के बारे में जानकारी के लिए बहुत कुछ दे। लोगों को अपनी स्पष्ट रूप से कहा कॉर्पोरेट मूल्यों में खरीदते हैं और वे काम करवाने के लिए जानकारी की जरूरत है, वे के आसपास रहना हैं। 2. कर्मचारी संबंध रणनीतियों कर्मचारी संबंध रणनीतियों आप अपने लोगों को इलाज के लिए और कैसे वे एक दूसरे का इलाज कैसे साथ क्या करना है। प्रभावी कर्मचारी संबंध रणनीतियों का विकास तीन बुनियादी कदम के साथ शुरू होता है: रिश्ते प्रशिक्षण के अपने प्रबंधकों और पर्यवेक्षकों के बहुत दे। (सभी में है, लेकिन छोटी से छोटी कंपनियों) मान्यता है कि लोगों को आप, अपने पर्यवेक्षक के लिए नहीं काम करते हैं। उनके भुगतान की जांच "XYZ कंपनी" कह सकते हैं, लेकिन उनके प्राथमिक काम रिश्ते अपने पर्यवेक्षक के साथ है। अपने पर्यवेक्षकों एक व्यक्तिगत स्तर, you39 पर लोगों के साथ प्रभावी ढंग से काम करने के लिए ज्ञान, प्रशिक्षण और संवेदनशीलता है, तो, शायद संबंध मिलेगा आप कर्मचारियों को बनाए रखने की जरूरत है। वे तुम्हारे लिए काम क्यों कर्मचारियों से पूछो। जब आप ऐसा करेंगे, दो बातें होती हैं। वे तुम्हारे लिए काम क्यों एक, कर्मचारियों को खुद को सुदृढ़। दो, आप अपनी कंपनी के लिए लोगों को आकर्षित करती है की एक बेहतर समझ सकें। तुम तो कह रही है, नए कर्मचारियों की भर्ती करने के लिए उस जानकारी का उपयोग कर सकते हैं: "Here39, लोगों को हमारे लिए काम यही कारण है कि आप इन चीजों को महत्व देते हैं, शायद आप भी हमारे लिए काम करना चाहिए।।" आप लोगों के लिए काम के बारे में क्यों जानकारी नहीं है एक बार, पूछते हैं: "हम और भी बेहतर यहाँ काम करने के लिए क्या कर सकते हैं?" टी तो अपने कर्मचारियों को क्या कहते हैं करने के लिए बारीकी से सुनो, एक कष्ट सत्र हो जाते हैं; यह doesn39 इतना है कि एक सकारात्मक रास्ते में यह मत करो। इन वार्तालापों के बाहर अपने कर्मचारियों के लिए स्थिति में सुधार लाने के लिए, लेकिन अपने व्यवसाय के सभी पहलुओं के लिए न केवल कई अच्छे विचारों, आ जाएगा। कुछ शीर्ष कर्मचारी संबंध रणनीतियों: बेहतर लोगों की मदद के लिए खुद को और एक दूसरे को समझने के लिए और अधिक प्रभावी ढंग से संवाद करने के लिए, इस तरह के मायर्स ब्रिग्स या डिस्क के रूप में व्यवहार शैली मूल्यांकन उपकरण का उपयोग करें। सहायता कर्मचारियों जीवन के लक्ष्यों को निर्धारित करने के लिए और वे जाना चाहते हैं, जहां पर केंद्रित हो। तो फिर अपने लक्ष्यों को कंपनी के लक्ष्यों के साथ मैच कैसे और वे कंपनी के साथ रह कर अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं कि उन्हें देखने के लिए मदद करते हैं। लोगों को वे अपने संगठन में काम करके अपने लक्ष्यों और उद्देश्यों को प्राप्त कर सकते हैं विश्वास करते हैं, वे काम करने के लिए कहीं और जाने से पहले दो बार सोचना होगा। जब भी संभव हो, शामिल परिवार मिलता है: प्रशस्ति का एक पत्र लिखें और परिवार के लिए एक प्रतिलिपि भेज सकते हैं। अपने कर्मचारी के समर्थन के लिए उन्हें धन्यवाद परिवार को एक पत्र लिखें। एक खुला घर है। पति / माता-पिता क्या करता है, यह देखने के लिए एक दौरे के लिए परिवारों के लिए आमंत्रित करें। ऐसे परिवार की पिकनिक, छुट्टी दलों, विशेष घटनाओं के रूप में सामाजिक गतिविधियों को पकड़ो। जन्मदिन मनाते हैं। एक उपलब्धि का जश्न मनाने के लिए रात के खाने के लिए बाहर से लोगों को ले लो। कंपनी के प्रमुख मील के पत्थर मारता है जब सार्वजनिक समारोह पकड़ो। अन्य कर्मचारी संबंध रणनीतियों के प्रभाव है कि कर्मचारी प्रतिधारण: संगठन के लिए अपने भावनात्मक संबंधों को बढ़ाने के लिए लोगों के साथ संबंधों को सलाह बनाएँ। फर्म और निष्पक्ष हो। दूसरे अनुमान लगा कर्मचारियों से बचें। दीर्घायु मनाते हैं। कार्यस्थल में हास्य को प्रोत्साहित करें। व्यक्तिगत आत्मसम्मान के निर्माण पर ध्यान दें। अपने लोगों के लिए छड़ी। रणनीतिक और जानबूझकर मान्यता दे। अंत में, कर्मचारी संबंध रणनीतियों परिवार की भावना का निर्माण करने के लिए मदद करते हैं। परिवारों में, लोगों के संघर्ष और असहमति है लेकिन वे उन्हें बाहर काम करने के लिए सीख लो। वे एक other39 अच्छे और बुरे समय के माध्यम से एक साथ रहना और समर्थन की वृद्धि हुई है। परिवार मानसिकता एक "एक और सभी के लिए एक के लिए सभी" है। It39, तुम सिर्फ काम करने के लिए जाना है, जहां कठिन SA बहुत की तुलना में कहीं छोड़ने के लिए एक परिवार को छोड़ने के लिए। 3. कर्मचारी समर्थन रणनीतियों कर्मचारी समर्थन रणनीतियों को काम करवाने के लिए लोगों को औजार और उपकरण देने को शामिल। लोगों को वे प्रदर्शन करने की जरूरत क्या है जब लग रहा है, नौकरी से संतुष्टि नाटकीय रूप से बढ़ जाती है। सभी कर्मचारी समर्थन रणनीतियों तीन बुनियादी सिद्धांतों से स्टेम: लोग उत्कृष्टता करना चाहते हैं। लोग पर्याप्त संसाधन काम करवाने के लिए की जरूरत है। लोगों को आप को और अपने प्रबंधकों से नैतिक और मानसिक समर्थन की जरूरत है। कर्मचारी समर्थन रणनीतियों अपने और अपने managers39 साथ शुरू; दृष्टिकोण। आप केवल एक पहिया में cogs, या कंपनी जाने के लिए मजबूर है कि जैसे बहुमूल्य संसाधनों के रूप में कर्मचारियों को देखा है? आप उन लोगों से उच्च प्रदर्शन या सामान्यता उम्मीद करते हैं? लोगों एक्सेल (वे करते हैं!) के बजाय एक अधिक सकारात्मक ढंग से उन्हें इलाज के लिए आप का नेतृत्व करेंगे न्यूनतम स्तर पर प्रदर्शन करना चाहते हैं कि विश्वास। सूचना कर्मचारी समर्थन रणनीतियों में एक और महत्वपूर्ण क्षेत्र है। अधिक जानकारी के लिए आप कंपनी के बारे में है कि वे क्या कर रहे हैं के बारे लोगों को देने के लिए और आप चीजों को जिस तरह से आप ऐसा क्यों है, और अधिक मूल्यवान हो जाता है। लोगों को अपने काम के सभी बारीकियों को समझने के लिए मदद करें। वे कंपनी के लिए महत्वपूर्ण क्या कर क्यों है? ग्राहक की उम्मीदें क्या हैं? लोगों पर क्या हो रहा है पता है। उन्हें बिक्री के आंकड़े और वित्तीय कुछ दे। आप don39, टी वेतन और अन्य संवेदनशील जानकारी का खुलासा करने के लिए है, लेकिन उनमें वे अपने काम को प्रभावित खासकर के रूप में प्रदर्शन मापन देखते हैं। अन्य कर्मचारी समर्थन रणनीति में शामिल हैं: लोगों को करना उत्पादक काम दे। चुनौतियों प्रदान करते हैं। काम होने के लिए बाधाओं और बाधाओं को हटा दें। ताकत, क्षमता और प्रतिभा को फिट करने के लिए नौकरियों को समायोजित करें। तुम बनाने के वादे रखना। प्रभावी संचार प्रणाली स्थापित करना। जाहिर नौकरी जिम्मेदारियों और accountabilities परिभाषित करते हैं। पहल करने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करें। समझते हैं और रचनात्मकता और नवीनता इनाम, प्रोत्साहित करें। सूक्ष्म प्रबंधन से बचें। रिपोर्टिंग आवश्यकताओं को कम करें। जब संभव हो, नौकरी लचीलापन प्रदान करते हैं। 4. कर्मचारी विकास रणनीतियों कर्मचारी विकास रणनीतियों व्यक्तिगत और पेशेवर विकास के साथ सौदा। अच्छे कर्मचारियों को अपने स्वयं के आत्म सम्मान को बाजार में अपने मूल्य में सुधार और बढ़ाने के क्रम में नए ज्ञान और कौशल को विकसित करना चाहते हैं। हालांकि, don39; एक यादृच्छिक फैशन में अपने लोगों पर सिर्फ "फेंक" शिक्षा और प्रशिक्षण। इसके बजाय, व्यवस्थित और यह कंपनी और आप के लिए काम करने वाले व्यक्तियों के लिए समझ में आता है, इसलिए है कि अपने प्रशिक्षण की संरचना करें। अपने employees39 का पता लगाने के लिए समय ले लो; विभिन्न जरूरतों और उन जरूरतों को पूरा करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है। उनके जीवन में एक फर्क है कि न केवल व्यक्तिगत विकास के साथ अपने लोगों की मदद, लेकिन संगठन को और अधिक बारीकी से उन्हें बांड के लिए कई तरीके हैं। प्रशिक्षण और शिक्षा को शामिल कर सकते हैं: कौशल प्रशिक्षण और विकास के लिए घर में पाठ्यक्रम बाहर सेमिनारों और कार्यशालाओं कॉलेज और सतत शिक्षा के लिए भुगतान सीडी / डीवीडी, पॉडकास्ट और ऑनलाइन शिक्षण पार प्रशिक्षण कर्मचारियों को अपनी विशेषज्ञता के क्षेत्रों में मौजूद कार्यशालाओं होने बाहर के विशेषज्ञों में लाने के अपने निजी जीवन को प्रभावित करने वाले विषयों के बारे में कर्मचारियों को शिक्षित करने के लिए। नियोक्ताओं खुद को अलग और कर्मचारी प्रतिधारण पर एक बड़ा प्रभाव पड़ता है करने के लिए अंतिम बुलेट बिंदु से ऊपर एक वास्तविक अवसर प्रदान करता है। उदाहरण के लिए, ज्यादातर लोगों को एक कार के मालिक हैं। फिर भी, कितने वास्तव में कार बीमा खरीदने के लिए कैसे पता है? लोग भारतीय नौसेना पोत और कार बीमा और कैसे सर्वश्रेष्ठ खरीदें प्राप्त करने के बहिष्कार सिखाता है कि एक भूरे रंग के बैग दोपहर के भोजन के सेट करें। आप शिक्षा के अवसरों का इन प्रकार की पेशकश करते हैं, यह अन्य नियोक्ताओं से अलग करता है और आप सही मायने में अपने कर्मचारियों के बारे में परवाह है कि पता चलता है। It39 की एक बात यह से अपने कंपनी के लाभ क्योंकि उन्हें एक बेहतर काम करने के लिए मदद करता है कि प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए। It39, कर्मचारियों को उनके जीवन में सुधार कर सकते हैं पर शिक्षा प्रदान करने के लिए पूरी तरह से एक और बात। वे don39, टी कि उम्मीद है। यह आप लोगों के रूप में ही नहीं, आप के लिए पैसा बना सकते हैं, जो श्रमिकों के रूप में उनके बारे में परवाह है दिखाता है। अन्य सिफारिश कर्मचारी समर्थन रणनीति में शामिल हैं: एक सीखने की संस्कृति को स्थापित करना। व्यक्तिगत सीखने की योजना बनाते हैं। पेशेवर और व्यापार संघों में शामिल होने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करें। कैरियर योजना में निवेश करते हैं। एक कंपनी की सलाह कार्यक्रम कार्य करते हैं। सीखने के लिए प्रोत्साहन प्रदान करें। इंटरनेट सीखने का लाभ ले लो। 5. कर्मचारी मुआवजा रणनीतियों प्रभावी कर्मचारी मुआवजा रणनीतियों एक मौलिक सिद्धांत से स्टेम: पैसे के अकेले सबसे कर्मचारियों को बनाए रखने नहीं होगा। पुराने दिनों में, कंपनियों को अनिवार्य रूप से अपने समय के लिए लोगों का भुगतान किया। आज, अधिक से अधिक कंपनियों के प्रदर्शन के लिए भुगतान करते हैं - हर स्थिति में, न सिर्फ बिक्री। कर्मचारियों को बनाए रखने के लिए, अपने मुआवजा योजना इस प्रवृत्ति को शामिल करने की जरूरत है। भुगतान के लिए प्रदर्शन की योजना आकृति और आकार के एक किस्म में आते हैं, लेकिन वे सभी दो बुनियादी गतिविधियों को शामिल: नौकरी को परिभाषित करने और उम्मीदों के खिलाफ प्रदर्शन की जाँच। लोगों की उम्मीदों से अधिक है, तो उन्हें एक बोनस दे। यह कर्मचारियों को अपनी उम्मीदों को समझते हैं और वे बोनस पाने के लिए क्या करना है पता है, ताकि समय से आगे की योजना करना मदद करता है। कंपनी doesn39 यदि T बाहर का भुगतान; लेकिन तुम don39, ताकि आप पूर्वनिर्धारित लाभ के लक्ष्यों पर यह आधार यकीन है कि टी पैसा बनाते हैं। You39 हैं, एक भयानक नुकसान पर अपनी कंपनी डाल पुन; प्रोत्साहन के कुछ प्रकार की पेशकश या भुगतान के लिए प्रदर्शन की योजना है, you39 नहीं रहे हैं। स्मार्ट नियोक्ताओं यह मुश्किल अन्य कंपनियों दूर अपने लोगों को चोरी करने के लिए बनाने के लिए कड़ी (मौद्रिक) और शीतल (गैर-मौद्रिक) कर्मचारी मुआवजा रणनीतियों की एक किस्म का उपयोग करें। इसमें शामिल है: कुल कर्मचारी मुआवजा (आदि वेतन, लाभ, बोनस, प्रशिक्षण,) पर चर्चा करें। डिजाइन इनाम सिस्टम कर्मचारी की भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए। एक बदलते कर्मचारियों के लिए प्रतिक्रिया करने के लिए लचीला कर्मचारी लाभ का प्रयोग करें। स्टॉक विकल्प प्रदान करते हैं। , Sabbaticals और गैर वित्तीय कर्मचारी क्षतिपूर्ति के अन्य रूपों समय बंद प्रस्ताव। चाइल्डकैअर और / या eldercare प्रदान करें। कर्मचारी सहायता कार्यक्रम प्रदान करते हैं। खरीद पर छूट के लिए व्यवस्था। पेशेवर सेवाओं के लिए की व्यवस्था। फंड फिटनेस क्लब की सदस्यता। कर्मचारी मुआवजा पहेली का केवल एक टुकड़ा का गठन किया है कि मन में रखो। अन्य सभी टुकड़ों है - पर्यावरण, रिश्ते, समर्थन और विकास रणनीतियों - don39, टी एक इंटरलॉकिंग पूरी में एक साथ फिट, आप won39, टी आप के लिए काम करने के लिए पर्याप्त लोगों को भुगतान करने में सक्षम हो। Today39 में, बाजार, कर्मचारियों नियंत्रण नहीं है। वे कहते हैं: "You39; भाग्यशाली फिर से मुझे आप के लिए काम कर रहा है।" आप don39 हैं; टी वे जल्दी से कौन करेगा एक और नियोक्ता मिलेगा, कि विश्वास करते हैं और उसी के अनुसार उन्हें इलाज। That39, तुम जगह में इन कर्मचारी प्रतिधारण रणनीति के सभी पांच की आवश्यकता है क्यों है। इस लेख की सामग्री विषय के लिए एक सामान्य मार्गदर्शन प्रदान करने का इरादा है। आपकी विशिष्ट परिस्थितियों के बारे में विशेषज्ञ की सलाह ली जानी चाहिए। इस आलेख को मुद्रित करने के लिए, आप सभी की जरूरत Mondaq पर पंजीकृत किया जा रहा है। आप इस आलेख को मुद्रित कर सकते हैं तो एक मौजूदा उपयोगकर्ता या रजिस्टर रूप में प्रवेश करने के लिए क्लिक करें।